close

आपका नाम मोहन / प्रियंका है और आप हिंदुस्तान लिवर लिमिटेड के ब्रांच मैनेजर हैं। अपनी कंपनी के एचआर को एक आवेदन लिखकर एक सप्ताह के लिए छुट्टी देने के लिए कहें।

शाखा प्रबंधक

हिंदुस्तान लिवर लि

 

13 जनवरी, 2021

 

मैनेजर

मानव संसाधन विभाग

हिंदुस्तान लिवर लि

 

विषय: छुट्टी के लिए आवेदन।

महोदय,

मैं इस आवेदन पत्र के माध्यम से आपको सूचित करना चाहता हु कि कुछ दिनों से मेरी पत्नी की हालत ठीक नहीं है, डॉक्टर ने उन्हें एक सप्ताह के लिए पूर्ण रूप सेआराम करने की सलाह दी है। वह पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार से पीड़ित है, और जब उनकी चिकित्सक जाँच हुई तो उसमे टाइफाइड का पता चला।

मेरे परिवार के अन्य सदस्य शहर से बाहर रहते हैं, और उसकी देखभाल करने के लिए यहाँ कोई नहीं है। उन्हें इस समय वास्तव में मेरी जरूरत है। मैं एक सप्ताह के लिए उसके साथ रहना चाहता हूं ताकि मैं उन्हें नियमित जांच के लिए अस्पताल ले जा सकूं और बीमारी से उबरने में उसकी मदद कर सकूं। मैंने अपना सारा कार्य पूर्ण कर लिया हैं और अपने वरिष्ठों को रिपोर्ट भी सौप दी है। मैं आपके संदर्भ के लिए अपनी पत्नी की रिपोर्ट भी संलग्न कर रहा हूं।

मुझे आशा है कि आप मेरी स्थिति को समझेंगे और 21 जनवरी से 28 जनवरी तक एक सप्ताह के लिए मेरी छुट्टी मंजूर करेंगे। मैं 29 जनवरी से कार्यालय आऊंगा ।

धन्यवाद

सादर

मोहन / प्रियंका

 

 

Watch Video

Tags : Application for leave in hindiapplication for leave in hindi for office
Abhilash Kumar

The author Abhilash Kumar

Abhilash Kumar is the founder of “Studyguru Pathshala” brand & its products, i.e. YouTube, Books, PDF eBooks etc. He is one of the most successful bloggers in India. He is the author of India’s the best seller “Descriptive Book”. As a social activist, he has distributed his books to millions of deprived and needy students.

21 Comments

  1. 624483 751049I came across this good from you out of sheer luck and never feel lucky enough to say also credit you for any job properly done. 178295

Leave a Response

error: Content is protected !!