close

आप सुनील/नंदनी 92/57 मॉडर्न कालोनी, नई दिल्ली के रहने वाले है। अपने मित्र आकाश को एक पत्र लिखें और उसे COVID-19 लॉकडाउन के दौरान क्या करे और क्या न करे (Do’s and Dont’s) के बारे में सुझाव दें।

92/57 मॉडर्न कालोनी
नई दिल्ली

 

6 जनवरी, 2021

 

प्रिय आकाश,

मैं यहां ठीक हूं और आशा करता हूं कि आप भी स्वस्थ होंगे। कोरोना वायरस एक प्रकार का वायरस है जो मानव और अन्य स्तनधारियों को प्रभावित करता है। कोरोना वायरस दुनिया भर के लिए महामारी बन गया है और दुनिया के सभी देश इसका सामना कर रहे हैं। इसके कारण दुनिया भर के लोग अपने घरो के अंदर रहने को मजबूर है। सभी देशों ने पहले ही अपने नागरिक की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है।

जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं कि कोरोना वायरस एक संक्रमणिय रोग है और इसलिए हमें अपने चेहरे या नाक को बार-बार छूने से बचना चाहिए, इसके बजाय हम किसी साफ कपड़े का उपयोग कर सकते हैं।

हमें यात्रा करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाना चाहिए और जितना हो सके घर पर ही रुकना चाहिए । हमें स्वयं उपचार से भी बचना चाहिए क्योंकि यह हमारे लिए हानिकारक हो सकता है। मुझे आशा है कि आप इन सुझावों का पालन करेंगे और अपने परिवार के साथ सुरक्षित रूप से घर पर रहेंगे।

धन्यवाद

 

आपका अपना
सुनील/नंदनी

 

Watch Video

Tags : COVID-19 (कोरोना वायरस) एहतियात के लिए अपने मित्र को एक पत्र लिखेंWrite a letter to your friend for COVID-19 (Corona virus) precautionअपने मित्र को कोरोना वायरस के दौरान क्या करे और क्या न करे (Do’s and Dont’s) के बारे में अपने मित्र को एक पत्र लिखें
Abhilash Kumar

The author Abhilash Kumar

Abhilash Kumar is the founder of “Studyguru Pathshala” brand & its products, i.e. YouTube, Books, PDF eBooks etc. He is one of the most successful bloggers in India. He is the author of India’s the best seller “Descriptive Book”. As a social activist, he has distributed his books to millions of deprived and needy students.

3 Comments

  1. 282259 658057You can certainly see your skills within the function you write. The world hopes for more passionate writers like you who arent afraid to say how they believe. At all times follow your heart 139040

Leave a Response

error: Content is protected !!